लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

जोधपुर। ( दयाल सिंह सांखला) शहर एसडीएम प्रियंका बिश्नोई का कल देर रात निधन हो गया उनका पिछले 15 दिनों से इलाज चल रहा था। इसी महीने की 5 सितंबर को जोधपुर के एक निजी अस्पताल वसुंधरा अस्पताल के गायनी विभाग में प्रियंका बिश्नोई के बच्चेदानी का ऑपरेशन किया गया था इसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी जब प्रियंका की हालत ज्यादा बिगड़ी तो उन्हें अहमदाबाद रेफर किया गया जहां पर पिछले कई दिनों से अहमदाबाद के सिम्स हॉस्पिटल में उनका इलाज किया जा रहा था सूत्रों की माने तो मल्टी ऑर्गन फैलियर के चलते उनका देर रात निधन हो गया। प्रियंका महज 33 वर्ष की थी।

बच्चेदानी में गांठ से पीड़ित थी

प्रियंका को पिछले कई दिनों से पेट दर्द की शिकायत थी जब उन्होंने जांच करवाई तो बच्चेदानी में गांठ होना पाया गया जो की आजकल के समय में महिलाओं में होने वाली सामान्य समस्या है ,उसी के ऑपरेशन के लिए भी इस महीने की 5 तारीख को वसुंधरा अस्पताल में एडमिट हुई। परिवार जनों के माने तो वह एकदम स्वस्थ रूप से चलते हुए अस्पताल पहुंची थी ऑपरेशन से पहले तक वह एकदम ठीक थी ऑपरेशन के बीच भी उन्हें कई बार होश आने की बात भी सामने आ रही है ।

file photo

ऑपरेशन में लापरवाही बरतने और एनेस्थीसिया ज्यादा देने से बिगड़ी

प्रियंका बिश्नोई के ससुर से सईराम बिश्नोई ने जोधपुर जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल को शिकायत कर जांच करने की मांग की थी परिवार का आरोप था कि ऑपरेशन में लापरवाही बरतने और बेहोश होने के लिए दिए जाने वाले इंजेक्शन एनेस्थीसिया का ज्यादा देने और खून ज्यादा बह जाने के कारण प्रियंका की तबीयत बिगड़ गई ऑपरेशन के 2 दिन बाद 7 सितंबर को प्रियंका को अहमदाबाद ले जाना पड़ा लेकिन 15 दिन के इलाज के बाद भी वह रिकवर नहीं कर पाई।

file photo

जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने परिवार द्वारा शिकायत देने के बाद जोधपुर के एसएन मेडिकल के प्रिंसिपल को जांच के आदेश दिए हैं इसके लिए कई विभागों के एक्सपर्ट डॉक्टर की कमेटी बना जांच की जा रही है जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों का पता चल पाएगा। इसके बाद दोषियों पर कड़ा एक्शन लिया जा सकता है।

जोधपुर के एम्स अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा

देर रात अहमदाबाद में प्रियंका का निधन होने के बाद अब प्रियंका बिश्नोई को जोधपुर लाया जा रहा है बताया जा रहा है कि जोधपुर के एम्स अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि हो पाएगी ।

file photo

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रियंका बिश्नोई के निधन पर शोक जताया

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मैं भी एसडीएम प्रियंका बिश्नोई के निधन पर शोक जाता है उन्होंने एक्स हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी प्रियंका बिश्नोई जी का निधन अत्यंत दुखद है प्रभु श्री राम जी से प्रार्थना की दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणोंमें स्थान तथा परिजनों को यह शौक सहन करने का सामर्थ्य प्रदान करें।
वहीं बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया ने एक वीडियो जारी करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

मूलत बीकानेर नोखा के रहने वाली प्रियंका बिश्नोई ने आरएएस बनने का सपना स्कूल समय से संजो कर रखा था प्रियंका बिश्नोई कड़ी मेहनत कर कर वर्ष 2016 के बैच से आरएएस नियुक्त हुई थी और एसडीएम बनी। उनकी पहली पोस्टिंग डूंगरपुर रही इसके बाद में कई जिलों में पोस्टेड रही इसी साल के अगस्त महीने में जोधपुर एसडीएम पद पर उन्होंने पदभार ग्रहण किया था आरएएस में सिलेक्शन के बाद उनकी शादी वर्ष 2017 में जोधपुर के फलौदी निवास विक्रम सिंह से हुई विक्रम सिंह फलोदी में आबकारी इंस्पेक्टर पद पर नियुक्त हैं वहीं उनके ससुर से सईराम विश्नोई राजस्थान पुलिस से रिटायर्ड है उनके पिता रिसपाल बिश्नोई पेशे से वकील है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.