भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने किया पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 108 वीं जयंती कार्यक्रम का पोस्टर विमोचन - लोक टुडे न्यूज़

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

अब हम समृद्ध है, सुधर्द्ध है , चाकचौबंध है,हर स्थिति से मुक़ाबला करने के लिए है सक्षम: मदन राठौड़

जयपुर,(आर एन सांवरिया) पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति समारोह समिति की ओर से 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली, धानक्या में उनकी 108 वाँ जयन्ती कार्यक्रम अयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में समिति के कार्यालय पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने स्मृति व्याख्यान कार्यक्रम का पोस्टर विमोचन किया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली, धानक्या में उनकी 108 वाँ जयन्ती के अवसर पर स्मृति व्याख्यान का आयोजन किया जा रहा है जिसका विषय “भारतीय ज्ञान परंपरा एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय” है ।


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि मेक इन इंडिया के तर्ज़ पर हमने यहाँ काम करना प्रारंभ कर दिया है अब मोबाइल के क्षेत्र में सबसे ज़्यादा उत्पादन भारत में होने लग गया है। अब भारत किसी देश पर निर्भर नहीं है भारत अब ख़ुद उत्पादन करने लगा है।कच्चा माल भी अब निर्यात नहीं कर रहे है हमारे यही के कच्चे माल का इस्तेमाल कर रहे है।अब हम समृद्ध है, सुधर्द्ध है , चाकचौबंध है । हर स्थिति हमारी निगाहें चरो तरफ़ है। अभी पड़ौस के देश में जो आराजकता है वो आपके सामने हैलेकिन हमारे देश ने हमारी सभी सीमाये सील करके उसको रोक दिया है | अगर वो लोग भारत में घुसते तो भी क्या करते ।हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , नेशनल एजेंसी लगातार नज़र बनाए हुए थे। वहाँ पर थानो पर लोगो ने कब्जा कर लिया था वहाँ के आर्म्स लोगो लूट लिए थे , वहाँ का नायायधीश दुबक के बैठा गया था , सेना से हथियार डाल दिये थे , वहाँ का शासक भाग गया था। ऐसी स्थिति में का नोबेल पुस्कार प्राप्त व्यक्ति को बिठाने में भी भारत का ही रोल था।हम सावधान है और परिस्थिति से मुक़ाबला करने के लिए सक्षम है हमारे यहाँ ऐसी विकट स्थिति नहीं बन सकती है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश, समारोह समिति के अध्यक्ष प्रो. मोहनलाल छीपा उपस्थिति रहे ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.