मंगला आरती से साय आरती तक रही श्रद्धालुओं की भीड़

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

जयपुर। ( विशेष संवाददाता) गणेश चतुर्थी पर शुक्रवार रात 10:00 से श्रद्धालुओं की भीड़ आज रात तक भी दर्शनों के लिए उमड़ती रही ।जयपुर के मोती डूंगरी स्थित गणेश जी मंदिर में श्रद्धालुओं की रेलम पेल के बीच करीब 4 किलोमीटर के रास्ते में लोगों को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ा।


बरसात से भी नहीं डिगे श्रद्धालुओं के कदम

गणेश मंदिर में दर्शनों के लिए शुक्रवार रात से ही डेढ़ से 2 किलोमीटर लंबी श्रद्धालुओं की लाइन लग गई थी। रात से ही लोग डीजे की धुन पर नाचते गाते अपने-अपने मोहल्ले ,गली, कॉलोनी से मोती डूंगरी पहुंचे, जो जेएलएन मार्ग पर जेडीए सर्कल और उधर नारायण सिंह सर्किल पर ही रोक दिए गए । लोगों के मंदिर तक जाने आने के लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं की गई थी। जिससे किसी तरह की अव्यवस्था नहीं हो। टोंक रोड पर भी तख्ते शाही
रोड से ही वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई थी । जिससे श्रद्धालु धर्म सिंह सर्किल से मंदिर तक सीधे पहुंच रहे थे। लेकिन उसके बावजूद भी श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला कम नहीं हुआ। आज जयपुर शहर में रिमझिम और मूसलाधार बरसात भी हुई फिर भी भक्तों का हौसला नहीं टूटा और वह मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे।

मंगला आरती से शयन आरती तक रही भीड़

गणेश चतुर्थी के अवसर पर बांग्ला आरती से ही मंदिर में दर्शनों के लिए खोल दिया गया था जो शाम को सेंड यात्री के साथ रात को 11:30 बजे बंद हुआ 11:30 बजे तक बंद होने के बाद भी श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा जो लगभग 1:00 बजे तक चला श्रद्धालु मंदिर के बाहर ही पट बंद होने के बावजूद दर्शन करके अपने घरों को लौटे इस दौरान पूरे दिन भर सुरक्षा के कड़े इंतजामत रहे सैकड़ो पुलिसकर्मी तैनात रहे श्रद्धालुओं के प्रवेश करने की लाइन लग-लग रही सैकड़ो स्वयं से भी कार्यकर्ता भी यहां तैनात रहे दर्जनों से सीसीटीवी कैमरा से सुरक्षा की गई सबसे खास बात है कि जयपुर शहर के कई इलाकों में भारी बरसात के बावजूद भी श्रद्धालु जहां पर दर्शनों के लिए पहुंचे।

रविवार को निकलेगी भव्य शोभा यात्रा

श्री मोती डूंगरी गणेश मंदिर से रविवार शाम को 5:00 बजे भव्य और विशाल शोभा यात्रा निकलेगी। शोभायात्रा में दर्जनों झांकियां शामिल होगी ।णशोभा यात्रा मोती डूंगरी गणेश मंदिर से रवाना होगी जो मोती डूंगरी रोड, जोहरी बाजार ,बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़, गंगौरी बाजार, होते हुए नाहरगढ़ से गणेश मंदिर पहुंचेगी । जहां शोभायात्रा क का समापन होगा इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम आते रहेंगे लोगों की पार्किंग की भी अलग-अलग जगह व्यवस्था की गई है सीसीटीवी कैमरे से भी सुरक्षा होगी वही सैकड़ो की संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे जरा प्रशासन में पुलिस प्रशासन में सभी लोगों से शोभायात्रा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.