चित्तौड़गढ़ जिले में थाना मंगलवाड़ पुलिस ने किया ब्लाइंड मर्डर का 24 घंटे में खुलासा
मृतक की पत्नी व प्रेमी सहित 3 गिरफ्तार, प्रेम में बाधक पति की हत्या कर एक्सीडेंट बताने के लिए शव स्टेट हाईवे पर फेंक दिया था

जयपुर/चित्तौड़गढ़। ( शिव शंकर छिंपा) जिले की मंगलवाड़ थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का 24 घंटों में खुलासा करते हुए मृतक छगनलाल बंजारा की पत्नी रीना (25) व उसके प्रेमी दिनेश बंजारा पुत्र गिरधारी (26) निवासी भीलाखेड़ा एवं सहयोगी बद्रीलाल बंजारा पुत्र चतरा (27) निवासी तरजेला थाना मंडफिया हाल भीलाखेड़ा को गिरफ्तार किया है। प्रेमी से मिलने में बाधा होने के कारण पति की हत्या कर आरोपियों ने हत्या को एक्सीडेंट बताने के लिए शव को मंगलवाड़ निंबाहेड़ा स्टेट हाइवे रोड़ पर डाल दिया था। लेकिन पुलिस ने गहन अनुसंधान करते हुवे वारदात का खुलासा कर दिया।

एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि 05 सितम्बर 2024 को सूचना मिली कि मंगलवाड़, निम्बाहेड़ा रोड पर किसी अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी हुई है। सूचना पर एसएचओ रामसिंह मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे। मृतक की शिनाख्त छगनलाल पुत्र गोरू बंजारा निवासी भीलाखेडा थाना मंगलवाड के रूप में हुई। मृतक की लाश सीएचसी डूंगला की मोर्चरी में रखवाया गया।

ब्लाइंड मर्डर के शीघ्र पर्दाफाश कर आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिये एएसपी परबतसिंह के निर्देशन व सीओ डॉ कृष्णा सामरिया के सुपरविजन में टीम गठित की गई। मृतक के पिता गोरू बंजारा ने हत्या का शक पत्नि रीना बंजारा व उसके साथियो पर लगाया। इस पर मृतक छगनलाल की लाश का पोस्टमार्टम करवा लाश परिजनों को सुपुर्द की गई। रिपोर्ट के आधार पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया।

आरोपी पत्नी रीना के बारे में मुखबिरों से जानकारी हासिल की गई। जिसमें रीना द्वारा अपने प्रेमी दिनेश के साथ मिलकर पति छगनलाल की गला घोंट कर हत्या कर घटना के बाद से घर से फरार होना पाया गया। प्रकरण में आरोपियों को नामजद कर थाना स्तर पर गठित विभिन्न टीमों द्वारा आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जाकर सूचना संकलन व सायबर सैल चित्तौडगढ़ के तकनीकी सहयोग से मुख्य साजिशकर्ता मृतक की पत्नि रीना बंजारा व उसके प्रेमी दिनेश बंजारा व उसके साथी बद्रीलाल को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में सामने आया कि मृतक द्वारा प्रेमी के साथ मिलने-जुलने में बाधा उत्पन्न करने से रीना ने प्रेमी दिनेश व उसके साथी बद्रीलाल के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई गई। दिनांक 05 सितम्बर की रात बद्रीलाल योजना के अनुसार शराब पिलाने के बहाने मंगलवाड़ निम्बाहेडा रोड के पास सुनसान स्थान पर लेकर गया और उसे पूरे नशे में कर दिया।

उसके बाद अपने साथी बद्रीलाल बंजारा के साथ मिलकर गमछे से छगनलाल की गला घोंट कर हत्या कर दी तथा शव को मंगलवाड निम्बाहेडा स्टेट हाईवे रोड पर डाल दिया। जिससे किसी को भी एकाएक देखने पर हत्या का शक नहीं होकर एक्सीडेंट लगे। उक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

घटना का खुलासा एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना मंगलवाड से एसएचओ राम सिंह, एएसआई देवी लाल, कांस्टेबल करनल सिंह, राकेश, गजेन्द्र सिंह, संजय, श्रीभानसिंह, गोमाराम, चन्द्रशेखर व महिला कांस्टेबल सरोज तथा साइबर सेल से हेड कांस्टेबल राजकुमार शामिल है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.