वे अपने लड़ाई के तौर तरीकों पर विचार कर लें, राजनीति में धैर्य की सीमा होती है

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

जयपुर,।(आर एन सांवरिया) भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल ने मंगलवार को उदयपुर में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं द्वारा उनकी गाड़ी पर स्याही फैंकने की घटना के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि राजस्थान महाराणा प्रताप के साहस,राणा सांगा के शौर्य, पन्नाधाय के त्याग और मीरा के समर्पण की भूमि है। राजस्थान की अपनी विशिष्ट पहचान है जहां राष्ट्रवादी, ईमानदार और सैद्धांतिक लोग रहते हैं परंतु कल की घटना से मन दुःखी हुआ है, मैंने कभी नहीं सोचा था कि कांग्रेस अपने नौजवानों का इस तरह दुरुपयोग करती है ।

उन्होंने कहा कि मुझे अच्छा लगता कि कांग्रेस के यह नौजवान उदयपुर में छोटे से बच्चे देवराज की जिस तरह निर्ममता पूर्वक हत्या की गई उसके विरोध में सड़कों पर होते या राहुल गांधी ने जिस तरह नेशनल कांफ्रेंस के साथ समझौता करके देश विरोधी तत्वों का साथ दिया है, इस देश में फिर से दो विधान, दो निशान, दो संविधान लाने की वकालत करने वाली पार्टी के साथ हाथ मिलाया है इसका विरोध करते या फिर विरोध करते राहुल गांधी के मुस्लिम लीग से हुए समझौते का या वे हिम्मत करते बांग्लादेश में लाखों हिंदुओं की हो रही हत्या का विरोध करने की।
उन्होंने कहा कि काग्रेस के नेताओं ने अपने नौजवानों को झुठी जानकारी देकर बरगलाने का काम किया है। मैंने नौजवानों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है वह इसलिए कि मैं नहीं चाहता कि नौजवानों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ हो यह कांग्रेस के नेता हैं जो नौजवानों का भविष्य खराब करना चाहते हैं।


उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण के बैनर पर स्याही डाल देना, मेरी गाड़ी पर स्याही फेंक देना और उससे पहले भगवान श्री कृष्ण पर टिप्पणी करना यह मर्यादाओं को लांघने की पराकाष्ठा है। भाजपा के कार्यकर्ताओं की धैर्य की सीमा ख़त्म ना हो जाए इससे पहले वे अपने लड़ाई के तौर तरीकों पर विचार कर लें, राजनीति में धैर्य की सीमा होती है राजस्थान की समृद्ध विरासत रही है।

उन्होंने कहा कि राजनीति में प्रतिद्वंदी को उसकी स्थिति बता देना ना तो अमर्यादित है और ना ही संस्कारों के विपरीत, मैंने अपने बयान में सचिन पायलट के बारे में यही कहा था यह समय अब पायलट जी का नहीं है यह भारतीय जनता पार्टी का समय है।

उन्होंने कहा कि राजनीति में ताकत चुनाव में दिखाई जाती है वे जो पुतला जला रहे हैं वे सोचे कि यह पुतला किसका जला रहे हैं। उन्हें अपने लड़ाई के तौर तरीकों पर पुनर्विचार करना चाहिए यदि अब मेरे जीवन में एक भी घटना ऐसी हुई जिसके कारण मेरे जीवन में संकट आया तो उसकी जिम्मेदारी सचिन पायलट की होगी। पूरा राजस्थान मानता है कि सचिन पायलट अपनी पार्टी में ही परेशान है वह अशोक गहलोत को ताकत दिखाने के लिए हमारा इस्तेमाल न करें ।
इससे पूर्व अग्रवाल एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ देवराज के घर गये जिनकी हाल ही में स्कूल में एक मुस्लिम युवक ने चाकू से गोदकर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी थी। उन्होंने परिवार से अपनी संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि भाजपा उनके परिवार के साथ सदा खड़ी रहेगी। अग्रवाल ने अपनी ओर से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी मुहैया करवायी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.