एसीबी ने रिश्वत लेते उद्योग विभाग के दो अधिकारियों और चार्टेड एकाउंटेंट को गिरफ्तार किया - लोक टुडे न्यूज़

टोंक। (कजोड़ गुर्जर संवाददाता लोक टुडे न्यूज) नेटवर्क में जयपुर एसीबी की तकनीकी शाखा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उद्योग विभाग के दो अधिकारियों के साथ एक चार्टेड एकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है।

एसीबी की टीमों ने अलग-अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर टोंक उद्योग केन्द्र के मुख्य प्रबंधक सुल्तान सिंह मीणा को एक लाख रुपए रिश्वत लेते पकड़ा। टोंक के रहने वाले बूंदी उद्योग केन्द्र के वरिष्ठ सहायक अजय खंडेलवाल के आवास पर छापामार अजय को अरेस्ट किया। वहीं मामले में शामिल निवाई के चार्टेड अकाउंटेंट जयंत जैन को भी पकड़ा है।

वरिष्ठ सहायक अजय जैन के टोंक निवास की तलाशी में 6 लाख रुपये से ज्यादा संदिग्ध राशि बरामद हुई हैं

कार्रवाई के दौरान सामने आया कि सुल्तान मीणा ने बूंदी के वरिष्ठ सहायक अजय खण्डेलवाल के माध्यम से विभिन्न औद्योगिक विकास योजनाओं में गलत रिपोर्ट बनाने, गलत लोन पास करने, फर्जी बिलों के आधार पर अयोग्य व्यक्तियों को अनुचित लाभ पहुंचाने की एवज में रिश्वत राशि का लेन-देन किया।

शिकायत के बाद सत्यापन से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर आज टोंक एसीबी के एएसपी झाबरमल, भीलवाड़ा एसीबी के डीएसपी पारसमल और एसआईयू जयपुर के पुलिस निरीक्षक सज्जन कुमार की टीमों ने कार्रवाई कर तीनों आरोपियों को अरेस्ट किया। एसीबी की टीमें आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी कर रही है। तलाशी के दौरान लाखों रुपए मिलने की आंशका जताई जा रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.