पुष्कर ।(दिनेश शर्मा वरिष्ठ संवाददाता )खबर पुष्कर से हैं जहां पवित्र सरोवर में लंबे समय से मछलियों के मरने का सिलसिला जा रही है । स्थानीय तीर्थ पुरोहित लगातार इसकी स्थानीय प्रशासन को शिकायत भी कर रहे हैं ,लेकिन सुनवाई नहीं होने से परेशान होकर आखिरकार आज सैकड़ो तीर्थ पुरोहितों ने धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान ब्रह्मा मंदिर के दर्शन भी बंद हो गए । तीर्थ पुरोहितों का आरोप है की एक माह से यह सिलसिला जारी है लेकिन प्रशासन पर ध्यान नहीं दे रहा था। कलेक्टर को मौके पर बुलाने के लिए तीर्थ पुरोहित अड़े हुए हैं । सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं ।आपको बता दें कि कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ ने भी कुछ दिनों पहले यह मुद्दा उठाया था ।

तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि लोग पुष्कर सरोवर में स्नान करते हैं, या पूजा अर्चना करते हैं। अपने पितरों का तर्पण करते हैं और लेकिन कुछ दिनों से यहां लगातार मछलियां मर रही है । जिससे पुष्कर सरोवर में बदबू के मारे लोगों का हाल बुरा है। यह आस्था का सबसे बड़ा केंद्र है और प्रशासन को लगातार शिकायत की जा रही है, कि यहां से मछलियों का हटाया जाए ,जिससे सरोवर में पूजा अर्चना की जा सके। लोगों को बदबू भी नहीं आए लेकिन प्रशासन ने जब बात नहीं मानी तब मजबूरन पुरोहितों क को धरना प्रदर्शन करना पड़ा।

धरने को संबोधित करते हुए तीर्थ पुरोहित उनका कहना है कि प्रशासन सुन नहीं रहा आखिरकार मजबूरी में हमको धरना प्रदर्शन करना पड़ा है
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.