अजमेर। ( नितिन मेहरा वरिष्ठ संवाददाता) अजमेर भाजपा शहर जिला की जिला कार्यसमिति की बैठक पार्टी कार्यालय पर केंद्रीय मंत्री भागीरथ चौधरी और संभाग प्रभारी प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल की मौजूदगी में आयोजित की गई । बैठक का आयोजन भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी के द्वारा किया गया।
बैठक का शुभारम्भ मां केंद्रीय मंत्री भागीरथ चौधरी संभाग प्रभारी और महामंत्री जितेंद्र गोठवाल जिला अध्यक्ष रमेश सोनी विधायक अनीता पटेल महापौर और महापौर नीरज जैन समिति पदाधिकारी ने भारती व पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर राष्ट्रियगीत वन्देमातरम से प्रारभ हुई। भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी ने प्रस्तावना व स्वागत भाषण दिया व बूथ स्तर पर आयोजित होने वाले छह अनिवार्य कार्यक्रमों को बूथ स्तर पर करने व करवाने का आव्हान किया जिसमे 6 अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस, 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की जयंती, 23 जून को डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस ,25 सितंबर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती,25 दिसंबर को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की जयंती,व प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को मन की बात का कार्यक्रम शामिल हो। जिला प्रभारी बीरम देव सिंह ने बैठक का वृत लिया और कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने व दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के भाव को ध्यान में रखते हुए अंतिम व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा।

अजमेर के दक्षिण विधायक अनिता भदेल ने राज्य सरकार द्वारा हाल ही पेश किए गए राजस्थान के जनकल्याणकारी बजट प्रस्तुत करने हेतु भजन लाल शर्मा एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी का आभार एव अभिनंदन व्यक्त करते हुए भदेल ने कहा कि यह बजट आपणो अग्रणी राजस्थान,हमारा संकल्प – हमारा ध्येय के मूल मंत्र के साथ पेश हुआ है।

केंद्रीय कृषि मंत्री भागीरथ चौधरी में क्या संबोधित

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि केंद्रीय सरकार के बजट 2024-25 में एमएसएमई को ₹100 करोड़ तक के लोन पर गारंटी मुक्त ऋण, न्यू टैक्स रिजीम में ₹3 लाख तक की कमाई पर टैक्स में छूट और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को 2029 तक बढ़ाया गया है। कैंसर की दवाओं और मोबाइल फोन पर कस्टम ड्यूटी में कटौती से राहत मिलेगी,केंद्र से राजस्थान को इस बार टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में 73,504 करोड़ रुपए मिलेंगे, यह बजट नए अवसर, नई ऊर्जा लेकर आया है,ये ढेर सारे नए रोजगार, स्वरोजगार के अवसर लेकर आया है, यह बजट से शिक्षा और स्किल को नई स्केल मिलेगी,ये मीडिल क्लास को नई ताकत देने वाला बजट है।

संभाग प्रभारी जितेंद्र गोठवाल ने किया संबोधित

अजमेर संभाग प्रभारी व प्रदेश महामंत्री जितेन्द्र गोठवाल ने कहा कि नवम्बर 2023 में हुए विधानसभा चुनाव मे कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति मिली। भाजपा के सुशासन के संकल्प के साथ भजनलाल के नेतृत्व में बनी सशक्त सरकार जो चरण कल्याण के कार्य करने में छुट्टी है चुनावी घोषणा पत्र के लिए पूरी कर चुकी है । मई 2024 मे लोकसभा आम चुनाव में लगातार तीसरी बार एन डी ए की सरकार के गठन व हमारे जनप्रिय नेता व विश्व नायक नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने व भाजपा पर अपना अपार व अटूट स्नेह व समर्थन के लिए अजमेर ,प्रदेश और देश के आम जन मानस,पार्टी के निष्ठावान पदाधिकारियों, जिला, मण्डल, शक्तिकेंद्रो,बूथों पर लगे पार्टी के समर्पित योद्धाओं का अभिनंदन किया। महामंत्री गोठवाल ने कार्यसमिति में मण्डल अध्यक्षों की शत प्रतिशत उपस्थित के लिए सराहना की।

जिला कार्यसमिति में राजनैतिक प्रस्ताव महापौर ब्रजलता हाड़ा ने रखा,जिसका अनुमोदन उपसभापति किशनगढ़ मनोहर तारानी व सुनील दरडा ने किया । जिसका समर्थन रचित कच्छावा व भारती श्रीवास्तव ने किया। तत्पश्चात कार्यसमिति में उपास्थित सभी सदस्यों ने भारत माता की जय के उद्घोष व दोनों हाथ समर्थन में ऊपर उठाए।

कार्यसमिति के समापन से पूर्व हाल मे दिवंगत भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को नमन किया गया।
बैठक का संचालन जिला महामंत्री सम्पत सांखला व धन्यवाद जिला महामंत्री वेद प्रकाश दाधीच ने किया।
बैठक में उपमहापौर नीरज जैन,सरिता गेना, तिलक सिंह रावत,बाबूलाल सिंगारिया,जिला उपाध्यक्ष जयकिशन परवानी,किशन गोपाल दरगढ ,संजय अरोड़ा,विकास सोनगरा,राजकुमार,ललवानी ,योगेश शर्मा,सुलोचना शुक्ला,सीमा अखावात,वनीता जैमन,जिला मंत्री राजेश शर्मा, राजेश घाटे ,किशन बंग,संदीप गोयल,मनोज डिडवानिया,सतीश बंसल,हेमन्त सांखला,रविन्द्र जादौन,प्रकाश बंसल,युवामोर्चा अध्यक्ष राहुल जैसवाल ,मोहन लालवानी, चिराग चौधरी,महेन्द्र रावत,मुकेश खींची,मेहन्द्र पाटनी,राम सिंह राठोड़,दीपेंद्र लालवानी,अनिल शर्मा,रामस्वरूप सुंडाअनिल शर्मा,महेन्द्र जादम,अंकित गुर्जर,हरिश गिदवानी,गौरव जैन सहित सभी जिला पदाधिकारी व अपेक्षित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.