ईद-ए-मिलाद पर जुलूस निकाला गया - लोक टुडे न्यूज़

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

भरतपुर । ( राजेंद्र ) अपना घर आश्रम भरतपुर में आज इबादत का अद्भुत जलसा देखने को मिला, जब सैकडों की संख्या में प्रभुजी, इस्लाम धर्म के अनुयायी, सेवासाथी एवं पदाधिकारियों की उपस्थिति में पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन व परलोकमगमन के अवसर पर ईद-ए-मिलाद जुलूस निकाला गया।
इस्लाम धर्म से संबंधित प्रभुजी एवं भरतपुर से मौलवी एवं अन्य सदस्य पैगम्बर मोहम्मद साहब की आयतों के उद्घोष के साथ नजर आए जिसके लिए म्यूजिक सिस्टम की व्यवस्था की गई। जलसा का शुभारम्भ प्रभु प्रकल्प के मुख्य द्वार से सेवा संगम, कैफेटेरिया, ब्लॉक 2, ब्लॉक 3 व ब्लॉक 4 से होकर आध्यात्मिक केन्द्र पर पहुंचा। अपना घर प्रभु प्रकल्प में बने आध्यात्मिक केंद्र में इस्लाम धर्म का जलसा हुआ जिसमें मौलवियों द्वारा पैगम्बर मोहम्मद साहब की आयतों का गायन किया। अंत में कुरान शरीफ की दुआओं का वाचन किया तथा तकरीर भी पढी गयी। इस समारोह में भरतपुर से इस्लाम धर्म के 100 से अधिक अनुयायीयों ने शिरकत दी तथा उनमें से कई ने गजलों का गायन भी किया।
यहां सभी धर्मों के प्रभुजी आवासरत है वर्तमान में अपना घर में 6192 प्रभुजन हैं जिनमें मुस्लिम समुदाय के 600 से अधिक प्रभुजी आश्रम में आवासरत है, जिनमेें आज होने वाले कार्यक्रम में 150 प्रभुजियों ने भाग लिया। इस अवसर पर कैफेटेरिया में विभिन्न व्यंजन बनाये गये थे जिसके रसास्वाद के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.