पार्षद कपिला कुमावत का नाम सबसे आगे

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

जयपुर। ( विशेष संवाददाता ) शनिवार को कुमावत स्कूल सोडाला जयपुर में जयपुर नगर निगम हेरिटेज के महापोर को लेकर कुमावत समाज के प्रमुख संस्थाओं के अध्यक्ष एवं कुमावत समाज से राजनेतिक दलों से जुड़े पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई जयपुर हेरिटेज के समस्त स्थापत्य वास्तु एवं कला को बनाने में कुमावत समाज के शिल्पियों का योगदान इस कारण से कुमावत समाज हर विधानसभा क्षेत्र में 15से 20 प्रतिशत की संख्या में है जयपुर हेरिटेज नगर निगम की वर्तमान महापौर कानूनी कारणों से निलंबित हो सकती है ऐसी स्थिति में नया कार्यवाहक महापौर नियुक्त हो सकता है तो इस स्थिति में कुमावत समाज से पार्षद कपिला कुमावत को नगर निगम हेरिटेज की कार्यवाहक महापौर नियुक्त किया जाये ।

कुमावत समाज की संख्या औऱ प्रतिबद्वता को देखते हुए अवसर देने की बात की इस मे 21 सदस्य प्रतिनिधि मंडल बनाया गया जो विभिन्न राजैनतिक प्रमुख लोगो से मिलेगा इस बैठक में कुमावत महासभा के पूर्व महामंत्री छोटू राम कुमावत सर्व कुमावत महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामेश्वर कुमावत उत्तर पूर्वी जॉन के अध्यक्ष गौरीशंकर मारवाल मालवीय नगर अध्यक्ष कुमावत भवन ,कुमावत जागृति राजस्थान अध्यक्ष रत्न लाल कूदिवाल ,सामूहिक विवाह समिति अध्यक्ष रूढ़मल कारगवाल ,कुमावत विकास संस्थान सांगानेर नवरत्न मारवाल ,पूर्व उपमहापौर जयपुर नगर निगम विमल कुमावत , पूर्व प्रधान सांगानेर कैलाश कुमावत ,पूर्व पार्षद जगदीश राजोरिया ,हाईकोर्ट बार एसोशियेशन पूर्व महासचिव मनीष कुमावत ,सर्वकुमावत महासभा महामंत्री रूपसिंह कारगवाल, पार्षद राजेश बालोदिया एवं पार्षद राजेश कुमावत , सामाजिक नेता धनराज अनवड़िया ,युवा नेता मोहित कुंमावत ,विष्णु कुमावत प्रधानाचार्य , युवा नेता मनीष कुमावत,जुगल किशोर कुमावत ,महिला मोर्चा महामंत्री टोंक फाटक तोषिका कुमावत ,सर्व कुमावत महिला मोर्चा श्री मति कौशल कुमावत, महिला मंडल अध्यक्ष शांति नगर,नमक की मंडी कुमावत समाज अध्यक्ष गगन राज कुमावत पोस्ट वार्डन ललित पाल कुमावत आदि प्रमुख समाज बंधु उपस्थित एवं संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे।

कुमावत समाज जयपुर में है बड़ी संख्या में

कुमावत समाज जयपुर में बड़ी संख्या में है। ऐसा कोई वार्ड नहीं है जिसमें कुमावत समाज की संख्या नहीं हो । खासतौर पर झोटवाड़ा, सिविल लाइंस, मालवीय नगर, आदर्श नगर, जोबनेर, फुलेरा ,इनमें झोटवाड़ा समाज की अच्छी खासी संख्या है । कुमावत समाज बीजेपी का प्रमुख वोट बैंक माना जाता है। ऐसी स्थिति में कुमावत समाज के लोगों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी को ओबीसी कुमावत की सीट है तो एक बार ओबीसी महिला के नाते कुमावत समाज की पार्षद कपिला कुमावत को भी अवसर देना चाहिए । कुमावत समाज के लोगों ने कहा कि ओबीसी की अन्य जातियों के लोग दो बार पूर्व में भी महापौर रह चुके हैं ऐसी स्थिति में यदि कुमावत समाज की महिलाओं को जयपुर हेरिटेज का महापौर बनाया जाता है तो आने वाले समय में बीजेपी और मजबूत होगी और कुमावत समाज जो लंबे समय से अपने आप को उपेक्षित समझ रहा है जयपुर का महापौर बनने से कुमावत समाज के लोगों का बीजेपी के प्रति और रूझान बढ़ेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.