लोक टुडे न्यूज नेटवर्क
जयपुर,।(आर एन सांवरिया)पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जयपुर में शास्त्री नगर स्वामी बस्ती गरीब परिवार के दिनेश स्वामी की एक्सीडेंट में हुए झगड़े के बाद मौत हो जाने के मामले में उसके परिवारजनों की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार को मृतक दिनेश स्वामी के परिवार को एक करोड रुपए मुआवजा एवं परिवार के एक व्यक्तियों को सरकारी नौकरी तुरंत देकर परिवारजनों की आर्थिक मदद करनी चाहिए।
प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि इस तरह की दुर्घटनाओं के संदर्भ में जब भाजपा विपक्ष में थी तब बड़ा हंगामा करती थी, तब हमने ऐसे मामलों में एक करोड रुपए मुआवजा एवं सरकारी नौकरी देने का काम किया। आज तो आश्चर्य हो गया कि जब राज्य सरकार ने मृतक परिवार को दिया कुछ नहीं, बातें बड़ी-बड़ी की और भाजपा नेताओं ने पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने में पूरा जोर लगा दिया और जयपुर में दंगा कराने मे सरकार के लोग ही पूरी कोशिश कर रहे थे। जयपुर की जनता और पुलिस ने जयपुर में दंगा करने के भाजपा के मंसूबों पर पानी फेर दिया।
खाचरियावास ने कहा कि सरकार रूपी बाढ़ ही जब खेत को खा जाएगी तो खेत को बचाएगा कौन?? जिन भाजपा नेताओं की जिम्मेदारी मृतक दिनेश स्वामी के परिवार को मुआवजा दिलवाना और शांति बहाल करना है था वही मुआवजा दिलवाने और शांति बहाल करवाने की बजाय अशांति फैलाने में पूरा जोर लगा रहे थे।
खाचरियावास ने कहा कि तुरंत प्रभाव से मृतक दिनेश स्वामी के परिवार को एक करोड रुपए मुआवजा एवं सरकारी नौकरी देकर राज्य सरकार को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.