जयपुर ।(लोक टुडे संवाददाता) राजस्थान विधानसभा में आज का दिन लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला रहा। सदन में कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को बजट सत्र की शेष कार्रवाई के लिए निलंबित कर दिया गया है । मुकेश भाकर पर विधानसभा अध्यक्ष की तरफ गलत इशारे करने का आरोप है। उन पर विधानसभा अध्यक्ष से दुर्व्यवहार करने का भी आरोप है ,इसके चलते उन्हें बजट सत्र की शेष कार्रवाई के लिए निलंबित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जब उन्हें निलंबित कर दिया गया । उसके बाद मार्शल उन्हें सदन से निकलने की कोशिश कर रहे थे जैसे ही मार्सलों ने विधायक मुकेश भाकर को सदन से पकड़कर बाहर निकालने की कोशिश की, कांग्रेस के विधायकों ने घेरा बना लिया और मार्शलों से उलझ गए । विधानसभा अध्यक्ष के आदेश के बाद मार्शलों ने मुकेश भाकर को जबरन बाहर निकालने की कोशिश की। इस दौरान कांग्रेस के विधायक और मार्शल आपस में भिड़ गए ।जिसमें कई विधायक चोटिल हो गए ।

कांग्रेस विधायक व सुरक्षाकर्मी भिड़े , महिला विधायक हुई घायल। विधायक अनीता जाटव, हाकम सिँह, सुरेश गुर्जर हुए घायल,हरिमोहन,घनश्याम गिरे नीचे,कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को विधानसभा के बजट सत्र की शेष कार्यवाही से निलंबित कर दिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.