जयपुर । कलाचर्चा ट्रस्ट, ड्रॉइंग एन्ड पेंटिंग विभाग, विजुअल आर्ट्स विभाग और अलुमनी एसोशियेशन विजुअल आर्ट्स विभाग, राजस्थान विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय स्तरीय कलाकार शिविर कला मंथन के तृतीय संस्करण का भव्य शुभारंभ योग दिवस सप्ताह के अंतर्गत आज किया गया। कलाकार शिविर का उद्घाटन ६ फेकल्टी फाइन आर्ट्स ऑडिटोरियम में किया गया।

दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुुभारंभ के मौके हेड, विजुअल आर्ट्स विभाग डॉ. रजत पंडेल और हेड, ड्रॉइंग & पेंटिंग विभाग डॉ. आई. यू. खान और डॉ. राजेंद्र प्रसाद (सहायक प्रोफेसर) ने सभी आगंतुक अतिथियों को माल्यार्पण कर किया।

शिविर में भाग लेने हेतु उज्जैन से वरिष्ठ कलाकार चंद्रशेखर काले, देवास से मनोज पंवार, वड़ोदरा से अजीत वर्मा, गोरखपुर से डॉ. भारत भूषण, उदयपुर से चेतन औदिच्य, जयपुर के डॉ. रीता पांडे, रितिक पटेल, ताराचंद शर्मा, डॉ. रेणु शाही, नीलम नियाजी, रीतिका जांगिड, नीरज सैनी, रुचि दीक्षित, आकाश जांगिड, पूजा भारद्वाज और हिमाक्षी शर्मा भाग ले रहे है । राजस्थान विश्वविद्यालय से प्रतिभागी विद्यार्थियों ने कला शिविर को लेकर अपने मनाभावों को बखूबी व्यक्त किया। सभी विद्यार्थियों ने इस आयोजन की आवश्यकता को महत्वपूर्ण बताया और इसकी सराहना की।

कलाचर्चा संयोजक ताराचंद शर्मा ने सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया । उद्घाटन सत्र में उज्जैन से वरिष्ठ कलाकार चंद्रशेखर काले ने सभी आयोजकों का आभार जताया और इस महत्वाकांशी आयोजन की विद्यार्थियों के लिए सार्थकता बताई । इस बहाने वरिष्ठ कलाकारों के सानिध्य के अवसर सृजित करने के लिए कला चर्चा की सराहना की।

गोरखपुर उत्तर प्रदेश से पधारे वरिष्ठ शिक्षाविद एवं कलाकार डॉ. भारत भूषण ने विद्यार्थियों के लिए आयोजित हुए इस कार्यक्रम में वरिष्ठ कलाकार कलाचर्चा और विजुअल आर्ट्स विभाग को साधुवाद दिया और सभी विद्यार्थियों के प्रति शुभकामनाएं प्रेषित की। आप सभी कलाप्रेमियों के लिए कला गतिविधियों का अवलोकन करने के लिए शाम 5 से 7 बजे का समय निर्धारित किया गया है जिसमें आप कार्यशाला में कार्य प्रगति देख सकते हैं । सभी कला विद्यार्थियों के लिए प्रतिभागिता निःशुल्क है।

०९
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.