अजमेर । नगर निगम अजमेर व क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने वाले सम्राट पृथ्वीराज चौहान खेल महाकुंभ 2024 की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण बैठक महापौर ब्रजलाता हाड़ा,कार्यक्रम संयोजक व उपमहापोर नीरज जैन के नेतृत्व में आयोजित की गई।
महापौर ब्रजलता हाड़ा ने बताया कि खेल महाकुम्भ के मध्यम से खेल को प्रोत्साहन देने व शहर को एक वृहद मंच उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से खेल महाकुंभ का आयोजन निगम करता है,इस हेतु खेल अधिकारियों, खेल विशेषज्ञ, पार्षदों की कमेटी बनाई गई है, महापौर हाड़ा से अजमेर के युवाओं से अधिकाधिक खेल महाकुंभ का हिस्सा बनने का आग्रह किया।

उपमहापौर नीरज जैन ने बताया कि अजमेर की प्रतिभाओं को मंच देने व उनके सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से नगर निगम द्वारा कई वर्षों से अनवरत खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है,जिसमे प्रवेश निशुल्क रहेगा, अजमेर वासियों मे खेलो के माध्यम से खिलाड़ियों मे टीम भावनाएं बड़े,जिस क्रम मे आगामी 30 जून से 7 जुलाई तक विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने है, जिसमें कबड्डी, बोलीबाल, बैडमिंटन, हॉकी, शूटिंग,बास्केटबॉल,कुश्ती, लॉन टेनिस, फुटबॉल, बॉक्सिंग,साइकिलिंग,स्विमिंग,योग, खो-खो,टेबल टेनिस, स्केटिंग,तीरंदाजी आदि खेलों हेतु प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

जिसको लेकर सभी खेलों के विशेषज्ञों, खेलों के वरिष्ठ खिलाड़ियों सहित व्यवस्थाओं को लेकर प्रमुख जन की बैठक आयोजित की गई जिसमें नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी सहित क्रीड़ा भारती के पदाधिकारियो उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.