लोक टुडे न्यूज़ नेटवर्क

सीकर । राजस्थान के सीकर जिले के हर्ष गांव की दलित महिला सरपंच रश्मि देवी वर्मा के बेटे के साथ हुई बर्बर मारपीट और जातीय अत्याचार की घटना का विडियो वायरल हो रहा है । हालांकि लोक टुडे न्यूज नेटवर्क इसकी पुष्टि नहीं करता है कि यह वीडियो वहीं का है या कहीं और का है। लेकिन जागरूक पाठकों ने दो तीन माध्यमों से हमें भेजा है ।जो भी है वीडियो वाक्य में डराने वाला है और वीडियो को देखने के बाद लगता है कि अभी भी लोगों में सरकार या पुलिस का खौफ नहीं है । कानून का डर नहीं है, कभी भी किसी के साथ कुछ भी हो सकता हैं। क्योंकि जिस तरह की मारपीट इसमें दिख रही है डराने वाली है ।

हो सकता हूं वह लड़का जिसकी पिटाई हो रही है कोई बहुत बड़ा अपराधी हो ,या बहुत बड़ा अपराध कर दिया हो, तो उसके खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया जा सकता था, उसको गिरफ्तार कराया जा सकता था। लेकिन जिस तरह की मारपीट की गई है बर्रबर तरीके से मारपीट की जा रही है। इसको देखने के बाद लगता है कि वाकई में अभी कानून व्यवस्था सही नहीं है, जो चिंता का विषय है।

बताया जा रहा है कि यह जो पिटने वाला लड़का है उसकी मां सरपंच बताई जा रही है ।लड़कों ने क्यों उसके साथ पिटाई की है यह पता नहीं लग सका है । वीडियो किसी स्कूल के प्रांगण का है जहां बाकायदा उसको अर्धनग्न करके लाठी डंडों से पीटा जाता है ।उसकी कमर पर एक व्यक्ति खड़ा होता है, दूसरा व्यक्ति उसके दोनों पैरों पर खड़ा होता है, तीसरा व्यक्ति उसके हाथों पर खड़ा होता है और चौथा व्यक्ति उसके डंडों से मारता है, एक दो लोग वीडियो बना रहे हैं। दो-तीन लोग तमाशा देख रहे हैं । एक मारता हुआ थक जाता है तो दूसरा मारने लगता है। मामला क्या है, माजरा क्या है यह जांच का विषय है।

वीडियो चलाने दिखाने के पीछे हमारा मकसद जातीय संघर्ष पैदा करना नहीं है ।हमारा मकसद यह है कि अगर राजस्थान में आज भी इस तरह की की घटना हो रही तो यह चिंताजनक है सरकार को पुलिस प्रशासन को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एक्शन लेना चाहिए जो भी दोषियों उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.