लघु उद्योग भारती का राजस्थान प्रदेश सम्मेलन 2024 - लोक टुडे न्यूज़

लोकटुडे न्यूज

राज्य को वैश्विक औद्योगिक हब बनाने के लिए सरकार प्रयासरतः उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी

उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने का आह्वान राज्यमंत्रीके.के.विश्नोई ने राईजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट की दी जानकारी,

उद्यम स्थापित करने में सभी मापदण्डों को पूरा करने वाले उद्यमियों को संबल मिलेगा- राज्य मंत्री संजय शर्मा

भीलवाड़ा, । ( विनोद सेन ) उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने की दिशा में राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत हैं। 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने शनिवार को नगर निगम सभागार में आयोजित लघु उद्योग भारती के राजस्थान प्रदेश क्षेत्रीय सम्मेलन में उद्यमियों को संबोधित कर रही थी। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा विकसित राजस्थान के लक्ष्य को लेकर काम कर रहे है। जिस गति से राज्य सरकार कार्य कर रही है, वह दिन दूर नहीं जब राजस्थान न केवल इस देश का बल्कि पूरे विश्व का एक ग्लोबल इंडस्ट्रियल हब बनेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश आए और विशेषकर भीलवाड़ा में क्योंकि भीलवाड़ा टेक्सटाइल हब है।

उन्होंने कहा कि खुशी की बात है इस बार बजट में भीलवाड़ा में टेक्सटाइल पार्क की भी घोषणा हुई है, इसके लिए उन्होंने बधाई दी। उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल पार्क का भूमि आवंटन का काम भी हो चुका है, बहुत जल्दी एक अच्छा टेक्सटाइल पार्क बनेगा, ज्यादा से ज्यादा इंडस्ट्रीज विशेषकर मैन्युफैक्चरिंग भीलवाड़ा में होगी और राज्य में निवेश का वातावरण बन रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने राजस्थान में ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि सभी उद्यमी इसमें भाग ले ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.