लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

श्री गंगानगर । ( हरदेव सिंह) राजस्थान के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेड़म ने संगठित अपराधों के खिलाफ राजस्थान पुलिस की कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा है कि राज्य में सरकार बदलने के बाद पुलिस ने जिस तेजी से अपराधियों पर शिकंजा कसा है, उससे पुलिस का इकबाल मजबूत हुआ है। श्रीगंगानगर जिले के दौरे पर उन्होंने कहा कि यह जिला बॉर्डर पर स्थित है और यहां अपराध अधिकतर नशे से जुड़े होते हैं।

हालांकि, 2023 की तुलना में 2024 में अपराधों में काफी कमी आई है, जो संतोषजनक है। मंत्री ने यह भी कहा कि अपराधियों की अवैध संपत्तियों को जब्त करने और उन्हें नष्ट करने का काम तेजी से हो रहा है। मुख्यमंत्री भजनलाल के निर्देश हैं कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, चाहे वे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों।

उन्होंने बताया कि पुलिस अब ‘आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय’ की थीम पर काम कर रही है और पुलिस को आधुनिक संसाधन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं ताकि गैंगस्टर और संगठित अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा सके। नर्सिंग विद्यार्थियों के कार्यक्रम में मंत्री ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत पौधारोपण भी किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.