भेड़ें नहीं ढूंढने से नाराज गुर्जर समाज ने किया थाने पर प्रदर्शन
एक ही रात हुए थे गधे और भेड़ें चोरी

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

किशनगढ़ रेनवाल। ( नवीन कुमावत)। रेनवाल कस्बे में पालतू मवेशियों की चोरी से नाराज ग्रामीणों ने अपने पूर्व में दिए अल्टीमेटम के मुताबिक गुरुवार को रेनवाल पुलिस थाना परिसर में धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। चोरी की घटना के करीब 20 दिनों के बाद गुर्जर समाज के लोगों ने पीड़ितों के साथ फिर से धरना देकर भेड़ें बरामद करने की अपनी मांग दोहराई।
प्रदर्शनकारियो का कहना है कि करीब तीन सप्ताह बाद भी पुलिस भेड़ चोरी करने वाले सभी आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है। पूर्व में भी डीएसपी नरेंद्र कुमार ने 10 दिन में चोरी का खुलासा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन इसके बाद भी भेड़ों की चोरी के मामले में पुलिस खाली हाथ है। इस चोरी की घटना में पुलिस ने चोरी हुए मवेशियों में से 8 गधे तो बरामद कर लिए, लेकिन 40 से अधिक भेड़ें नहीं ढूंढ पाई है। एक बाइक भी बरामद की लेकिन शेष आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस प्रशासन के इस सुस्त रवैए से गुर्जर समाज के सैकड़ों की संख्या में लोग रेनवाल थाना परिसर में एकत्रित हुए और प्रदर्शन किया। इसकी सूचना पर जोबनेर डीएसपी नरेंद्र कुमार रेनवाल थाने में आक्रोशित लोगों से बातचीत करने आए। प्रदर्शनकारी गुर्जर समाज के लोगों ने मामले में जांच अधिकारी बदलने के साथ ही उसे लाइन हाजिर करने और जल्द से जल्द भेड़ें बरामदगी की मांग की।
जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार का घर इन भेड़ों से ही चलता है, और भेड़ नहीं मिलने से उनको जीवनयापन में भी बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.