बेवाण के दौरान पथराव करने का विरोध, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग - लोक टुडे न्यूज़
लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़ प्रतापगढ़। ( प्रियंका माहेश्वरी) भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर में जल झुलनी एकादशी पर निकाले जा रहे हैं बेवाण के दौरान एक समाज विशेष के द्वारा पथराव करने को लेकर आज विश्व हिंदू परिषद की ओर से प्रतापगढ़ में भी प्रदर्शन कर पुतला दहन किया गया। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा गया।
विश्व हिंदू परिषद के पुरंजय सिंह देवड़ा सह जिला सयोजक ने बताया कि भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर में जलझूलनी एकादशी पर निकल जा रहे बेवाण पर समाज विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव के बाद हिंदू समाज में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने बताया कि हिंदू समाज के धार्मिक त्योहारों के दौरान समाज विशेष के लोगों द्वारा आए दिन इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देकर सामाजिक वैमनष्य फैलाया जा रहा है। अभी हाल ही में कई स्थानों पर इस प्रकार की घटना देखने को मिली है। इस घटना को लेकर पूरे प्रदेश के हिंदू समुदाय में रोष व्याप्त है।

उन्होंने इस प्रकार के कृत्य करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग करते हुए भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो इसको लेकर कठोर कदम उठाने की मांग की। इससे पूर्व नगर परिषद से रैली निकाली गई रैली शहर के प्रमुख मार्गो होकर सूरजपोल चौकी पहुंची। यहां पुतला दहन कर प्रदर्शन किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार उज्जवल जैन को ज्ञापन सोपा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में विहिप और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.