खींवसर उप चुनाव में बीजेपी जीत का लहराएगी परचमः रेवंत राम डांगा - लोक टुडे न्यूज़

नागौर – खींवसर। (श्याम माथुर) राजस्थान की 6 विधानसभा सीटों के लिए उप चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग जल्द ही कर सकता है। इन उपचुनाव में राजस्थान की सबसे बड़ी हॉट सीट खींवसर रहने वाली है। पिछले विधानसभा चुनाव 2023 में हनुमान बेनीवाल आरएलपी के प्रमुख खींवसर विधानसभा सीट से विजयी हुए थे। लोकसभा चुनाव 2024 में नागौर लोकसभा सीट से हनुमान बेनीवाल सांसद बनने के बाद विधानसभा से हनुमान बेनीवाल ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके चलते खींवसर विधानसभा में उपचुनाव होना है। पिछले विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा के प्रत्याशी के रूप में रेवंत राम डांगा ने खींवसर विधानसभा से चुनाव लड़ा था विधानसभा चुनाव 2023 में रेवंत राम डांगा हनुमान बेनीवाल के सामने बहुत ही मामूली अंतर से चुनाव हार गए थे। विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने 2000 और कुछ वोटो से भाजपा के प्रत्याशी रेवंत राम को हराया था।

रेवंत राम डांगा हो सकते है बीजेपी उम्मीदवार
अब जब उपचुनाव की चौसर बिछ चुकी है, तो खींवसर विधानसभा उपचुनाव को लेकर पुरे प्रदेश में चर्चाओं का बाजार गर्म है माना जा रहा है कि इस बार भी भाजपा रेवंत राम डांगा को चुनाव मैदान में उतार सकती है क्योंकि हनुमान बेनीवाल के पूरे करियर में पिछले विधानसभा चुनाव में जो टक्कर रेंवत राम डांगा ने दी वह अब तक हनुमान बेनीवाल को नहीं मिली। यही एक प्रमुख कारण हो सकता है कि भाजपा एक बार फिर रेवंत राम डांगा पर अपना दाव खेले।

भाजपा के संभावित उम्मीदवार रेवत राम डांगा से हमने उप चुनाव को लेकर विशेष बातचीत की, बातचीत के दौरान रेवंत राम डांगा ने कहा कि पार्टी जिसको भी उपचुनाव में चुनाव लड़ने का मौका देगी, टिकट देगी हम सभी एकजुट होकर भाजपा को जीतायेगें। रेवंत राम डांगा ने कहा कि इस उप चुनाव में भाजपा खींवसर में कमल खिलाएगी और हमारा प्रत्याशी भी कमाल का ही निशान होगा।

खिंवसर की जनता ने मन बनाया
डांगा ने कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता एक-एक पदाधिकारी और खींवसर क्षेत्र की संपूर्ण जनता इस बार भाजपा को अपने समर्थन और मत का मन बना चुकी है।

रेवंत राम डांगा ने कहा कि खींवसर क्षेत्र का विकास, और खींवसर क्षेत्र की समस्याओं को दूर करना ही भाजपा की पहली प्राथमिकता रहेगी। रेवंत राम डांगा ने खींवसर क्षेत्र की अनेक समस्याओं पर खुलकर वार्ता की, रेवंत राम डांगा ने कहा कि छोटे किसानों को माइनिंग का अधिकार मिले, हाल ही में जो अत्यधिक बारिश हुई है जिसकी वजह से फसलों में किसानों को बड़ा नुकसान हुआ है उसे नुकसान की भरपाई हो, सड़क पानी और बिजली आदि जैसी मूलभूत सुविधाओं से खींवसर क्षेत्र का हर वर्ग जुड़ा रहे यही हमारे इस उप चुनाव में प्रमुख एजेंडा रहेगा।

रेवंत राम डांगा बातचीत के दौरान उपचुनाव में भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त नजर आए।

ज्योति मिर्धा भी प्रबल दावेदार

पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा भी इस सीट से प्रबल दावेदार के तौर पर उभर रही है। लोकसभा चुनावों में हार के बाद से जिस तरह से ज्योति मिर्धा पूरे इलाके में सक्रिय है। हाल ही में खरनाल तेजाजी के मेले में पदयात्रा निकालना लोगों से लगातार संपर्क में रहना इस बात का प्रतीक है कि यहां से ज्योति मिर्धा भी उम्मीदवार हो सकती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.