लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

अलवर। ( राधेश्याम गेरा) रामगढ़ के विधायक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान का 14 सितंबर सुबह 5:50 पर निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे । डॉक्टरों ने 15 दिन पहले ही जवाब दे दिया था। परिजनों ने बताया कि जुबेर खान ने 1 साल पहले लिवर ट्रांसप्लांट कराया था ।उसके बाद से ही वह अस्वस्थ चल रहे थे ।घर में ही आईसीयू बनाया हुआ था । अलवर के माचेड़ी स्थित फार्म हाउस पर वह रह रहे थे ।जहां उन्होंने आज अंतिम सांस ली । जुबेर खान के परिजनों ने बताया कि आज शाम 5:50 पर उन्हें सुपर्दे खाक किया जाएगा।

जुबेर खान के निधन से इलाकेके में शोक की लहर कांग्रेस नेता और स्थानीय विधायक जुबेर खान के निधन से इलाके में शोक की लहर छा गई है आपको बता दें कि जुबेर खान यहां से लंबे समय से विधायक हैं और स्थानीय निवासी है जिसके चलते उनका लोगों से सीधा जुड़ाव है वह कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी रहे गहलोत सरकार में भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी रहे उनकी धर्मपत्नी भी विधायक रह चुकी है ऐसे में उनका लोगों से सीधा जुड़ा हुआ है जैसे ही लोगों को उनके निधन के बारे में जानकारी मिली लोगों की आवास पर पहुंच गए।

जुबेर खान को लेकर विधानसभा की यादें

राजस्थान विधानसभा में यह कहा जाता है कि जब-जब जुबेर खान जीते हैं, तब तक कांग्रेस की सरकार नहीं बनती है और जब-जब ज्ञानदेव आहूजा जीतते हैं तब कांग्रेसी सरकार बनती है। रामगढ़ सीट पर एक बार जुबेर खान और एक बार ज्ञानदेव आहूजा चुनाव जीतते रहे। इस बार जुबेर खान ने चुनाव जीता, ज्ञानदेव आहूजा की जगह उनके भतीजे को टिकट मिला और वह चुनाव हार गए । जुबेर खान चुनाव जीते लेकिन कांग्रेस पार्टी की सरकार नहीं बनी ,ऐसा कई बार हुआ है इसलिए विधानसभा में हमेशा विधायक यह जुमला कहते थे कि जब-जब ज्ञान देव आहूजा चुनाव जीतकर आते हैं ,तब कांग्रेस की सरकार बनती है। कांग्रेस के लिए ज्ञानदेव आहूजा लक्की है और जब जब जुबेर खान चुनाव जीत कर आते हैं तब तक बीजेपी की सरकार आती है ,तो भाजपा के लिए जुबेर खान लक्की है । यह कहकर विधानसभा में कई बार विधायक एक दूसरे पर चुटकी लेते थे अब जुबेर खान नहीं रहे तो यह हमेशा लोगों के जेहन में और यादों में बने रहेंगे।

राजीव ,सोनिया से लेकर राहुल ,प्रियंका तक के रहे खास

कांग्रेस नेता जुबेर खान स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी तक के खास रहे ।वह इन सब की टीम में काम कर चुके हैं। राजस्थान की बात करें तो पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काफी नजदीकी रहे ।अन्य नेताओं से भी उनके खास संबंध रहे ।उनका दिल्ली और राजस्थान की राजनीति में पूरा दखल रहा ।कांग्रेस पार्टी में एक अच्छे कद्दावर नेता के तौर पर जुबेर खान ने अपनी पहचान बनाई। प्रियंका गांधी के साथ लंबे समय तक यूपी के प्रभारी भी रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.