लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

दक्षिण कोरिया। (विशेष संवाददाता)1 राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के रोड शो में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने शिरकत की। इस मौके पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दक्षिणी कोरिया के दक्षिण निवेशकों को राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित किया । मुख्यमंत्री ने निवेशों से दक्षिणी कोरिया के उद्योगों को कहा कि हमारी ऐतिहासिक साझेदारी का नया अध्याय लिखा जाएगा आप लोगों को हर तरह की सुरक्षा और सुविधा राजस्थान सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी । सिंगल विंडो सिस्टम में आपका काम होगा, किसी को भी निवेश के लिए दर-दर भटकने या अलग-अलग विभागों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

निवेश के लिए नियमों को सरल बनाया गया

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में निवेश के लिए नियम और प्रक्रिया को नीतियों को सुधर गया है हमारी सरकार निवेशकों की समस्याओं के समाधान और व्यापार को और आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है हम कोरिया के साथ व्यापारिक संबंधों को और मजबूत करने के लिए उत्सुक है आपका सहयोग हमारी सजा समृद्धि और सफलता की कुंजी है।

MSME नीति, और एक जिला-एक उत्पाद नीति लॉन्च कर रहा है

मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि राजस्थान जल्द ही कई नीतियां जैसे औद्योगिक नीति, निर्यात प्रोत्साहन नीति, MSME नीति, और एक जिला-एक उत्पाद नीति लॉन्च कर रहा है। राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना (RIPS) के माध्यम से विशेष पैकेज और अनुदान प्रदान कर रहा है।

5 वर्षों में प्रदेश को 350 बिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य

राजस्थान सरकार ने 5 वर्षों में प्रदेश को 350 बिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य निश्चित किया है और हम आपकी सक्रिय भागीदारी से निश्चित तौर पर सफल होंगे।

सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था

हमने दक्षिण कोरियाई निवेशकों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था की है और आप राज निवेश पोर्टल के माध्यम से राजस्थान में निवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान सरकार कोरिया के उद्यमियों के साथ न केवल निवेश की उम्मीद करती है, बल्कि एक मजबूत और दीर्घकालिक साझेदारी की आकांक्षी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.