डिप्टी सीएम डॅा. प्रेम चंद बैरवा, सीएस सुधांश पंत, शिखर अग्रवाल भी रवाना

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

जयपुर।(विशेष संवाददाता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज सुबह जापान दौरे के लिए जयपुर एयरपोर्ट से विशेष विमान से रवाना हुए। वे जयपुर से दिल्ली जाएंगे । दिल्ली वे जोधपुर हाउस में शाम तक रुकेंगे इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। सीएम शाम 5 बजे बाद जापान के लिए रवाना होंगे। सीएम का जापान के साथ- साथ उत्तरी कोरिया में भी उनका कार्यक्रम तय है। सीएम के साथ डिप्टी सीएम डॅा. प्रेम चंद बैरवा, सीएस सुधांश पंत, आईएएस शिखर अग्रवाल भी गए।

इमरजेंट राजस्थान में निवेश के लिए करेंगे आमंत्रित

आपको बता दे की इस बार जयपुर में हो रही( इमरजेंट) राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 राजस्थान में ज्यादा से ज्यादा निवेशकों को लाने की कोशिश हो रही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जापान और उत्तरी कोरिया का दौरा भी इसी दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भिवाड़ी में जापान और उत्तरी कोरिया की कई नामचीन कंपनियां पहले से ही कार्यरत है। ऐसे में जापान और उत्तरी कोरिया के उद्यमियों का भरोसा तो राजस्थान के प्रति है ही उसे और पक्का करने राजस्थान सरकार की बात उद्यमियों के समक्ष रखकर उन्हें राजस्थान के लिए आमंत्रित करने के लिए सीएम का ये दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जयपुर एयरपोर्ट पर सीएम को विदाई देने सीएस सुधांश पंत, गृहराज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम, समाज कल्याण मंत्री अविनाश गहलोत, प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, कई आईएएस अधिकारी, जिला कलेक्टर, बीजेपी के पदाधिकारी, नेता , डीजीपी यूआर साहू, पुलिस कमिश्नर बीजू जॅार्ज जोसफ,आलोक गुप्ता, शासन सचिव सामान्य प्रशासन डॉ. जोगाराम, जयपुर जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी, महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस संजय अग्रवाल सहित कई अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे। सभी ने सीएम को पुष्पगुच्छ भेंटकर जापान के लिए रवाना होते समय शुभकामनाएं प्रेषित की।

,9 से 14 सितंबर को जापान में होगी राइजिंग ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में आगामी दिसंबर माह में आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के क्रम में 9 से 14 सितंबर तक दक्षिण कोरिया और जापान में अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल द्वारा विदेशी निवेशकों को राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

डिप्टी सीएम डॅा. प्रेम चंद बैरवा भी साथ गए

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ में राज्य के उप मुख्यमंत्री डॅा. प्रेमचंद बैरवा, राज्य के मुख्य सचिव सुधांश पंत, आईएएस शिखर अग्रवाल भी साथ गए हैं।

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खिंवसर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पुष्पगुच्छ भेंट करते

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.