श्रीगोपाल गौशाला में लगाए चार हजार पौधे,
— नगर पालिका व एक निजी शिक्षण संस्थान के सौजन्य से किया पौधारोपण,
— पद्मश्री सुंडाराम वर्मा, एसडीएम अभिमन्यु सिंह, गौशाला अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने किया पौधारोपण

लोक टुडे न्यूज नेटवर्क

किशनगढ़ रेनवाल। (नवीन कुमावत, वरिष्ठ संवाददाता )।एक निजी शिक्षण संस्था के सामाजिक सरोकार के प्रयास के तहत हम पूरे राजस्थान में लाखों पौधे लगाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। जैसलमेर, बीकानेर और जोधपुर जैसे शहरों में हजारों पौधे लगाएं जायेंगे।
ये बात शुक्रवार को शहर की श्रीगोपाल गौशाला और नंदीशाला में सघन पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित सुंडाराम वर्मा दांता ने कही। वर्मा ने कहा कि एक लीटर से एक पौधा पेड़ बनकर तैयार हो जाता है।


पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम अभिमन्यु सिंह कुंतल, थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष शिवजीराम कुमावत और श्रीगोपाल गौशाला अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने किया।
गौशाला अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा कि इस पौधारोपण की विशेष बात ये है कि एक लीटर पानी से एक पौधा पेड़ बनकर तैयार हो जाएगा। गौशाला में पौधारोपण पालिका प्रशासन और एक निजी शिक्षण संस्थान के सहयोग से किया गया है। यहां 4 हजार पौधे लगाए जा रहे हैं। भाजपा जिला उपाध्यक्ष शिवजीराम कुमावत ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के वन विभाग के उच्च अधिकारियों से मिलकर अवैध कटाई की रोकथाम का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों से भेंट कर अवैध कटाई को रुकवाने का पूरा प्रयास करूंगा।
इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष, रामगोपाल जोगीदास, पवन कुमार उज्जवल, विष्णु मालपानी, भगतसिंह खांडेकर, ओमप्रकाश रेगर, प्रेम प्रकाश मुंडोतिया,ऋषि कुमार खटनावलिया, पीयूष खटनावलिया, वीरेंद्र मिश्रा, रतन तोतला, मालीराम कुमावत, गिरधारी अग्रवाल, बाबूलाल गोयल, अजय बारी, हेड कांस्टेबल महेंद्र कुमार, कांस्टेबल प्रवीण कुमार, मुकेश कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.