लूट व हत्या कांड के विरोध में सर्राफा व्यापारियों ने जिला कलेक्टर को दिया ज्ञापन - लोक टुडे न्यूज़

भिवाड़ी। (राजेश शर्मा)राजस्थान के औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी के न्यू ज्वेलर्स लूट व हत्या कांड मामला : सर्राफा व्यापारियों ने जिला कलेक्टर को दिया सरकार के नाम ज्ञापन,एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी की मांग की।
राजस्थान के औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी के चर्चित न्यू कमलेश ज्वेलर्स पर 23 अगस्त को शाम 7:15 बजे हुई लूट और हत्या के मामले मे बुधवार को स्वर्णकार एवं सर्राफा एसोसिएशन भिवाड़ी की तरफ से अपनी मांगो को लेकर जिला कलेक्टर अर्तिका शुक्ला को ज्ञापन सौपा। इस दौरान स्वर्णकार एवं सर्राफा ऐशोसिएशन भिवाड़ी के अध्यक्ष मनोज सोनी साहित पदाधिकारी और समाज के अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। संगठन के द्वारा दिये गये ज्ञापन मे बताया गया कि न्यू कमलेश ज्वेलर्स पर लूट और हत्याकांड के मामले का जल्द खुलाशा किया जाए साथ ही घटना मे शामिल सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कठोर से कठोर सजा दी जाए। इस वारदात मे
मृतक जयसिंह उर्फ़ जस्सू के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता तुरंत प्रभाव से दी जाए।

घायलों का निःशुल्क इलाज़ कराया जाए,साथ ही उनके लड़के को सरकारी नौकरी दी जाए। और प्रत्येक घायलो को 50-50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। स्वर्णकार वापारियों को अपनी सुरक्षा के लिए आर्म्स लाइसेंस की तुरंत प्रभाव से दी जाए। ताकि व्यापारी वर्ग अपनी सुरक्षा सुनिश्चित कर सके। इसके साथ ही प्रशासन और सरकार के द्वारा भिवाड़ी शहर के हर चौक चौराहे और बॉर्डर पर लगाए गये सी सी टीवी कैमरे की मरम्मत और देखभाल होनी चाहिए ताकि वह 24 घंटे काम कर सके और उनकी मॉनिटीरिंग भी प्रॉपर सुनिश्चिचित की जानी चाहिए। और भिवाड़ी औद्योगिक नगरी मे पुलिस गस्त को बढ़ाया जाए और उनकी भी प्रॉपर मॉनिटीरिंग की जाए। जिससे की बाजार सहित औद्योगिक इकाइयों और रहवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। और बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की भी समय समय पर प्रॉपर चेकिंग सुनिश्चित की जाए जिससे की भिवाड़ी मे आये दिन हो रहे अपराधो पर अंकुस लग सके और सभी व्यापारी भाई अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके बैठक के दौरान जिले के भिवाड़ी व्यापार संघ के प्रतिनिधि, कारोली खुशखेड़ा औद्योगिक संगठन अध्यक्ष प्रदीप दायमा सहित जिले के व्यापारी मौजूद रहे।
जिस पर जिला कलेक्टर ने सभी वायापार संघ के प्रतिनिधियों को आश्वास्त किया कि दिये गये सभी सुझाव को ध्यान मे रखकर उचित उपाय किये जाएंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.