सेल्फी लेने के चक्कर झरने में बहा युवक, गोताखोरों की टीम जुटी तलाश में! - लोक टुडे न्यूज़

बेगूं, मांडलगढ़। (केसरीमल मेवाड़ा वरिष्ठ संवाददाता) बेंगू उपखंड क्षेत्र में स्थित विश्व प्रसिद्ध मेनाल झरने में 150 फीट नीचे गिरने से एक युवक की मौत हो गई। युवक अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने आया था। इस दौरान पानी में नहाते समय सेल्फी लेने के चक्कर में युवक का पैर फिसल गया। युवक सुरक्षा जंजीर को पकड़े रहा तो दोस्तों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन जंजीर हाथ से छूटने के बाद युवक बहते हुए झरने के साथ नीचे गिर गया। हादसा सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हुआ। भीलवाड़ा के भवानी नगर निवासी 26 वर्षीय कन्हैयालाल बैरवा अपने दोस्त अक्षित धोबी निवासी शास्त्री नगर भीलवाड़ा के साथ सोमवार सुबह मेनाल में पिकनिक मनाने आया था।

दोनों चट्टानों पर पानी में नहा रहे थे। इस दौरान कन्हैयालाल बैरवा सेल्फी लेने और रील बनाने के चक्कर में तेज बहाव के बीच में चला गया। पैर फिसलने के कारण पानी के साथ बहते अक्षित ने सुरक्षा जंजीर को पकड़ लिया। तभी दोस्त अक्षित और स्थानीय गोताखोरों ने बचाने का प्रयास किया। करीब पांच मिनट तक युवक खुद को बचाने के लिए संघर्ष करता रहा। आखिर जंजीर से हाथ छूट जाने से युवक 100 मीटर बहता हुआ 150 फीट नीचे गिर गया। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची है। स्थानीय गोताखोरों और सिविल डिफेंस की टीम शव की तलाश कर रही है। मृतक बैरवा भीलवाड़ा में कारीगरी का काम करता था।

फोटो वीडियो के चक्कर में नहीं पड़कर बचाने की कोशिश करते तो बच सकता था कन्हैयालाल आप वीडियो में देख सकते हैं, किस तरह से बचाव में जुटे हुए लोग उससे बहुत नजदीकी दूरी पर है, वे चाहते तो उसका हाथ पकड़ कर भी ऊपर खींच सकते थे ,लेकिन लेकिन वह नहीं बचा सके अनजान जगह पर किसी भी व्यक्ति को पानी में नहीं उतरना चाहिए ,नहीं तो इस तरह के हादसे होने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.