राजस्थान के रेतीले धोरों में नाव चला कर लोगों को सुरक्षित पहुंचाया
भारी बारिश से शेखावाटी बेहाल, सड़कों पर जगह-जगह भरा पानी
कई घरों मे पानी घुस्सा,पानी मे बह गया घर का समान , चारपाई पर गुजारी रात
फतेहपुर। (राकेश शर्मा वरिष्ठ संवाददाता )
फतेहपुर शेखावाटी में मॉनसून के दस्तक देते ही शहर के लोगों की जब अल सुबह आंख खुली तो चारों तरफ पानी भर गया । लोग सड़कों पर छाते लेकर नजर आये . फतेहपुर में मानसून की पहली मूसलाधार बारिश् ने नगरपालिका के दावों ओर वादों की पोल खोलकर रख दी। मुख्य बस स्टेण्ड,नादिन ली प्रिंस हवेली,मण्डावा रोड़ का अंडरपास पुलिया, सहित निचले इलाकों में पानी से जलभराव हो गया। मुख्य बस स्टेण्ड पर दुकानों में पानी से दुकनदारों का नकूसान हुआ।

वहीं मानसून की पहली बारिश से किसानों के चहरों पर खुशियां छाई। वही सबसें ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ी।


पंचमुखी बालाजी मन्दिर के पास रहनें वाला मोदी सुरेन्द्र चौधरी के घर में बरसाती पानी भर गया ।पुरा परिवार पुरी रात से चारपाई पर बैठा है।बारिश थमनें का इन्तजार कर रहे है।वही घर मे रखा पुरा समान खराब हो गया। खानें के लालें पड़े सुरेन्द्र लोडिंग टेम्पो चलाकर अपना परिवार चलता है। फतेहपुर के आसपास के गांवों मे भी भारी बारिश से नुकसान हुआ है। वही सारनाथ मन्दिर मे शिव भक्तों के लिए लगाया गया डोम भी पानी मे गिर गया।

रोडवेज बस स्टेण्ड पर बस की जगह दिखी नाव

रेत के धोरें जंहा रेतीली मिट्टी पानी को तरसतें है लोग । लेकिन बारिश के बाद फतेहपुर के बस स्टेण्ड पर लोग भरे जल भराव में लोगों ने नाव मे खुब लुप्त उठाया। जब मानसून की पहली अच्छी मुसलधार बारिश हुई तो शेखावाटी की गलियों मे जब नांव देखी तो हर कोई हैरत मे लोग बस की जगह लोगों का नाव दिखी। इस नाव से लोगों को सुरक्षित उनके घरों में पहुंचाया गया। बस स्टैंड पर पानी भरने के कारण दुकानों में भारी नुकसान हुआ है। व्यापारियों का कहना कि हर साल यह समस्या आती है लेकिन प्रशासन इसका कोई समाधान नहीं निकलता है, जिसका नुकसान व्यापारियों को उठाना पड़ता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.