सफाईकर्मी हड़ताल पर, वार्डों में पसरी गंदगी - लोक टुडे न्यूज़

7 में से 5 ऑटो टीपर पहले से ही खराब
— कचरे की बदबू से वाशिंदे हो रहे परेशान
— मौसमी बीमारियों के फैलने का अंदेशा

किशनगढ़ रेनवाल। (नवीन कुमावत, वरिष्ठ संवाददाता) प्रदेशभर में वाल्मिकी समाज के सफाईकर्मियों की हड़ताल का मंगलवार को 6वां दिवस है। वहीं वेतन नहीं बढ़ाने पर ठेका सफाईकर्मियों की हड़ताल का मंगलवार को करीब एक माह का समय पूरा हो गया है।
इन हड़ताल के कारण रेनवाल नगर पालिका क्षेत्र के कई वार्डों में जगह जगह गंदगी का आलम पसर गया है। सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण सुचारू रूप से वार्डों में नालियों की सफाई नहीं हो पा रही है। गंदगी और बदबू से वाशिंदे परेशान हो रहे हैं।
इस संबंध में नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी मनीष पारीक से जानकारी चाही गई, लेकिन उनके निजी कारण से अवकाश पर होने के कारण बात नहीं हो पाई। वहीं नगर पालिका अध्यक्ष अमित जैन से भी दूरभाष पर संपर्क नहीं हो पाया।

7 में से 5 ऑटो टीपर हैं खराब :
नाम नहीं छापने की शर्त पर एक नगर पालिका कर्मचारी ने बताया कि कचरा उठाने की व्यवस्था में लगे 7 में से 5 ऑटो टीपर एक महीने से भी अधिक समय से खराब हैं। केवल दो ऑटो टीपर के भरोसे 35 वार्डों की सफाई व्यवस्था चल रही है, जो कि नाकाफी है। सभी ऑटो टीपर सही हों, और दो से तीन चक्कर एक ऑटो टीपर लगाए तब जाकर कस्बे की सफाई व्यवस्था सुचारू चल पाती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.