मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम आयोजित

डीग। (मुकेश सैनी ब्यूरो चीफ )जिला प्रशासन एवं रोजगार विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तर पर मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किशन लाल जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, डीग में आयोजित किया गया, जिसमें राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में नवनियुक्त जिले के 156 कार्मिक मौजूद रहे।

जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने बताया कि डीग जिले में माध्यमिक शिक्षा विभाग के 64, प्रारंभिक शिक्षा विभाग के 60, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के 31 एवं कार्मिक विभाग से एक कार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। माध्यमिक शिक्षा विभाग से 51 व्याख्याता, 5 शारीरिक प्रशिक्षक, 2 उर्दू एवं 6 बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक के उम्मीदवार रहे। प्रारंभिक शिक्षा विभाग से अध्यापक लेवल वन के 2 व अध्यापक लेवल 2 के 58 उम्मीदवार रहे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के 31 उम्मीदवारों में से डी. टी. के 1, ए. आर. जी. के 4 एवं एल. टी. के 26 उम्मीदवार रहे। कार्मिक विभाग से एक आरएएस (पी) मौजूद रहे। रोजगार विभाग द्वारा क्यूआर कोड के माध्यम से इनका पंजीकरण किया गया। पंजीकरण के पश्चात इन्हें वेलकम किट दी गई। इसमें मुख्यमंत्री का संदेश, लोकसेवक के कर्त्तव्य, दायित्व एवं अपेक्षाएं पुस्तिका दी गई। आमंत्रित युवाओं में से 93 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा समारोह के दौरान की गई।

कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम, डीग-कुम्हेर विधायक डॉ शैलेश सिंह एवं जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने जिले से राज्य के नवनियुक्त कार्मिकों को बधाई देते हुये उनका उत्साहवर्धन किया एवं लोकसेवकों के दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

जिला कलेक्टर ने अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने सभी नवनियुक्त कार्मिकों को सम्मानित करने के लिए रोजगार उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने जिले के सभी नवनियुक्त कार्मिकों को लोकसेवा का धर्म ध्यान में रखते हुए कार्य करने को कहा एवं राष्ट्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को निभाने की बात कही।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर डीग संतोष कुमार मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुमनाराम, उपनिदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग विकास शर्मा, उपखंड अधिकारी डीग रवि गोयल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी विजय सिंघल, नायब तहसीलदार पुष्कर सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं नवनियुक्त कार्मिक मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.