उद्गम विनिर्माण, सेवा एवं व्यापार के क्षेत्र में SC/ST वर्ग के प्रभावी भूमिका एवं योगदान सुनिश्चित करना,
योजनाओ का लाभ प्राप्त करके आत्मनिर्भर एवं सशक्त बने
नगरपालिका परिसर चाकसू में विशेष जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

चाकसू.। (सत्यनारायण चांदा वरिष्ठ संवाददाता)
प्रदेश में उद्यमों की सरल स्थापना एवं राज्य अनुसूचित जाति एवं जनजाति के व्यक्तियों को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराने के लिए वित्तीय संस्थानों के माध्यम से ब्याज अनुदान एवं मार्जिन मनी युक्त ऋण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजस्थान दलित, आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना संचालित की जा रही है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को चाकसू में क्षेत्रीय विधायक रामावतार बैरवा ने डॉ. भीमराव अंबेडकर राजस्थान दलित आदिवासी उघम प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ किया। नगर पालिका परिसर में आयोजित विशेष जागरूक शिविर में विधायक बैरवा ने कहा सरकार का उद्देश्य उद्गम विनिर्माण, सेवा एवं व्यापार के क्षेत्र में अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के प्रभावी भूमिका एवं योगदान सुनिश्चित करना।

कम लागत परिणाम उपलब्ध करवा कर रोजगार के नए अवसर सृजित करना है, ताकि राज्य के नागरिक जिनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नही है वे सब इन योजनाओ का लाभ प्राप्त कर के आत्मनिर्भर एवं सशक्त बन सके।
सरकार कि मंशानुरूप इससे इन वर्गों के युवाओं के लिए आर्थिक उन्नति के रास्ते खुलेंगे साथ ही स्वरोजगार के अवसर बढ़ेंगे। कार्यक्रम में जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र जयपुर के महाप्रबंधक सुभाष शर्मा, जिला उद्योग अधिकारी आनंद शर्मा ने भीमराव अम्बेडकर राजस्थान दलित आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना की जानकारी दी तथा आवेदन पूर्ण करने की प्रक्रिया विस्तार से बताई। कहा कि सरकार द्वारा इस योजना के माध्यम से अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के लिए रोजगार के अवसर बढा रही है। इस मौक़े पर भाजपा नगर अध्यक्ष रामधन सैनी समेत नगर पालिका अधिकारी, पार्षद गण सहित शहरवासी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.