डीग( मुकेश सैनी ब्यूरो चीफ) डीग कस्बा के वार्ड नंबर 5 में पहली बरसात में एक दर्जन से अधिक घरों मैं पानी भर गया जिससे लोगों की खाने पीने का सामान भी उसमें बीत गया लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि देर रात्रि को अधिक बारिश होने से कुछ लोगों के घरों में घुसा पानी भर गया,जिससे मोहल्ले वासियों को आम रास्ते के ऊपर एक-एक फुट पानी भरा होने से मोहल्ले वासीअपने घरों में कैद दिखाई दे रहे हैं । वार्ड नंबर 5 के मोहल्ले वासियों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से कांमा गेट से लेकर एक दो दर्जन मोहल्ले का पानी इकट्ठा होकर यहां आ जाता है । इस नाले की आगे पानी की निकासी नहीं होने से दो दर्जन मोहल्ले में पानी घुस जाता है, जिससे निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

लोगों को बरसात के समय अपने घरों में ही कैद होना मजबूरी पड़ता है। लेकिन प्रशासन नगर परिषद को कई बार शिकायत के बाद भी नगर परिषद चुप्पी सादे बैठा हुआ नजर आ रहा है। मोहल्ले वासी शिकायत कर कर थक चुके हैं लेकिन नगर परिषद में बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है, ऐसे लगता है कि प्रशासन कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रहा है। वहीं मोहल्ले के छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है लोगों का कहना है कि हम तो भैया राम भरोसे चल रहे हैं ।
मोहल्ले वासियों ने राजस्थान के अपने ग्रह क्षेत्र मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पानी कि निकासी को लेकर मुख्यमंत्री व जिला कलेक्टर को पत्र भेज कर पानी की निकासी को लेकर पत्र भेजा है। हालांकि राजस्थान में अभी मानसून सक्रिय नहीं हुआ है लेकिन मानसून की पहली बरसात में ही डीग में घरों में पानी भरने से लोग काफी परेशान और नाराज नजर आए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.